धन के अभाव में खेल से वंचित नहीं रहेगा गरीब परिवार का खिलाड़ी- सांसद राजकुमार चाहर

0


धन के अभाव में खेल से वंचित नहीं रहेगा गरीब परिवार का खिलाड़ी- सांसद राजकुमार चाहर


पायल और प्रमोद बने नमो दौड प्रतियोगिता के विजेता, युवाओं में दिखा राष्ट्रभक्ति का जोश

तृतीय सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत आयोजित नमौ दौड़ प्रतियोगिता में युवाओं ने बढ़- चढ़कर भाग लिया

खिलाडियों में दिखा जबरदस्त उत्साह, भाग लेकर हुए हर्षित

मोदी सरकार के प्रयास से खेलों में भी निखर रही युवाओं की प्र्रतिभा,

युवा पीढ़ी नित- नूतन कर रही नये आयाम स्थापित

 

22 फरवरी 2024, आगरा। 

फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र की तृतीय सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ मंगलवार को ‘विकसित भारत का संकल्प नमो दौड’ प्रतियोगिता के साथ हुआ।


सांसद मीडिया प्रभारीअन्नू दुबे ने बताया की फतेहाबाद विधानसभा के धिमिश्री स्थिति डीएवी इंटर कॉलेज से शमशाबाद के जारौली टीला तक करीब 5 किलोमीटर की दौड आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ सांसद राजकुमार चाहर ने हरी झंडी दिखाकर किया।

प्रतियोगिता के विजेता पायल और प्रमोद रहे। इस अवसर पर सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि ग्रामीण अंचल में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बस जरूरत हैं उन्हें तलाशने और तराशने की। पीएम मोदी की प्रेरणा से चलाई जा रही सांसद खेल स्पर्था का उद्देश्य भी यही है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से आज खेलों के क्षेत्र में भारत के युवा नया कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। सांसद खेल स्पर्धा के माध्यम से प्रतिभावान युवाओं को आगे बढ़ने का मंच मिल रहा है। मोदी जी की प्रेरणा से पूरे देश भर में आयोजित हो रही सांसद खेल स्पर्धा युवा शक्ति को नई दिशा दे रही है। खेलों की दुनिया में आगरा के युवा खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्र्राप्त की है। क्रि केट के क्षेत्र में आगरा के दीपक चाहर, ध्रुव जूरैल, दीप्ति शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है। ये सब मोदी सरकार के प्रयास से संभव हो सका है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कु शवाह, पूर्व मंत्री रामसकल गुर्जर, पूर्व विधायक डॉ. राजेंद्र सिंह, जिलाअध्यक्ष युवा मोर्चा हरिओम रावत, जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा देवेंद्र रावत, आदित्य कुमार उपनिदेशक युवा कल्याण विभाग, सुनील जोशी मंडल खेलकूद अधिकारी आदि मौजूद रहे।




नमो दौड में 240 युवा और 10 युवतियों ने लिया भाग, प्रमोद और पायल ने जीती दौड़-

नमो दौड प्रतियोगिता के अंतर्गत फतेहाबाद विधानसभा के धिमिश्री स्थिति डीएवी इंटर कॉलेज से शमशाबाद के जारौली टीला तक करीब 5 किलोमीटर की दौड आयोजित की गई। प्रतियोगिता में 240 युवा और 10 युवतियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी के विजेताओं को, 21 हजार, 11 हजार व 5100 रुपये की नगद धनराशि, मैडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया व चौथे, पांचवे और छठवीं श्रेणी के प्रतिभागियों को 2100 रुपये की नगद धनराशि दी गई। महिला श्रेणी की प्रथम विजेता पायल, द्वितीय विजेता अनुराधा व प्राची तृतीय विजेता रहीं। वहीं चौथे नंबर पर संजना, पांचवे नंबर पर कामिनी, छठवें शिल्पिी और सांतवे स्थान पर भावना यादव रहीं। वहीं पुरुष श्रेणी में प्रथम विजेता प्रमोद, द्वितीय विजेता लवकुश, व रोहित तृतीय विजेता रहे। चौथे नंबर पर सचिन, पांचवे पर राजू व छठवे नंबर पर रणजीत रहे।

कल सुबह 10 बजे कागारौल में होगा नमो दौड का आयोजन-

सांसद खेल स्पर्धा के क्रम में कल दिनांक 21 फरवरी को कागारौल के रफीक अहमद इंटर कॉलेज के ग्राउंड से अकोला के मिनी स्टेडियम तक नमो दौड का आयोजन किया जाएगा। सांसद राजकुमार चाहर ने सभी खिलाड़ियों से अनुरोध किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें।

आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के लिए सदन में पैरवी कर चुके हैं सांसद राजकुमार-

आगरा के युवाओं की प्रतिभा को मंच दिलाने के लिए सांसद राजकुमार चाहर सदैव प्रयासरत रहते हैं। खेलों में रुचि रखने वाले युवा ऊंचे पायदान पर पहुंच सकें और उन्हें मार्गदर्शन मिल सके इसके लिए सांसद चाहर का प्रयास सदैव अनुकरणीय रहता है। इसी क्रम में सांसद राजकुमार चाहर ने बीते दिनों आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम स्पोर्ट्स कॉलेज बनाये जाने की मांग उठाई थी। प्रश्नकाल के दौरान सांसद चाहर ने कहा था कि आगरा जिले ने कई खेल प्रतिभाएं दी हैं। लेकिन यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर का कोई स्टेडियम नहीं है। इस अवसर पर सांसद चाहर ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा था कि खेलो इंडिया के अंतर्गत देश के नौजवान खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आगरा एक अंतरराष्ट्रीय पहचान वाला जिला है। यहां ताजमहल है दुनियाभर से लोग यहां आते हैं। लेकिन आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम नहीं है। आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉलेज बनना चाहिए।


Email :- pawansingh@todayexpress.net
What's App:- +917579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *